मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीएसईबी) ने राज्य सरकार के ग्रुप 2 सब-ग्रुप 4 के अंतर्गत सहायक संपरीक्षक और अन्य समकक्ष पदों के साथ-साथ पटवारी व अन्य पदों की संयुक्त परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी की है। बोर्ड द्वारा जारी संक्षिप्त सूचना के मुताबिक 3225 सीधी भर्ती, 80 संविदा भर्ती और 250 बैकलॉग पदों के समेत कुल 3555 पदों के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है।

आवेदन की प्रक्रिया 5 जनवरी से शुरू होनी है और उम्मीदवार 19 जनवरी 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 560 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, मध्य प्रदेश राज्य के मूल निवासी एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 310 रुपये ही है।

पटवारी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली है और कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग कर सकते हों।

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, मध्य प्रदेश राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को एमपी सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना लिंक पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *